Top 5 Highest Paid Football Players ।सबसे अमीर फुटबॉलर प्लेयर्स 2020 हिंदी में


Top 5 Highest Paid Football Players दुनिया में सबसे अमीर फुटबॉलर प्रतिमाह बेेतनmessi ऒर Cristiano ronaldo वेतन,शीर्ष 5 उच्चतम भुगतान वाले फुटबॉल खिलाड़ी ओर richest footballer in the world

टॉप 5 हाईएस्ट बेतन पाने बाले फुटबॉल खिलाड़ी की नाम


फुटबॉल खेल दुनिया का सबसे आधिक लोकप्रिय खेल है । पैसे और प्रसिद्धि के मामले में, सबसे बड़ा बड़ा और सबसे लोकप्रिय स्टार खिलाड़ी इसमें खेलते रहे हैं । फ़ुटबॉल खिलाड़ी हमेशा सोशल मीडिया पर सबसे अधिक प्रशंसकों और सबसे अधिक भुगतान और प्रायोजित के बीच संबंधों के कारण फुटबॉल खिलाड़ी सभी समय में उपर रहते हैं । तो आइए नजर डालते हैं उन टॉप 5 खिलाड़ियों पर जो क्लब फुटबॉल खेल का स्तर पर सबसे ज्यादा पैसा कमा रहे हैं ।

highest paid footballer 2020,highest paid person in the world,fifa player
Cristiano Rolando  and messi photo


Highest Paid footballer In the world lionel Messi Salary Per Month.Highest paid footballer 2020


  •  लियोनेल मेस्सी [FC बार्सिलोना]: 756 करोड़ रुपये कमाते हैं । लियोनेल मेसी को फुटबॉल खेल का इतिहास में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है । लियोनेल मेसी फुटबॉल खेल में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे ऊपर है । बार्सिलोना यूथ अकादमी के खिलाड़ियों में एक महान खिलाड़ी है, मेसी किसी अन्य क्लब के लिए कभी बी नहीं खेले हैं । इसलिए मेसी ने इस टीम को कई प्रतियोगिताओं का विजेता बनाया हैं । 2004 में, उन्हें एफसी बार्सिलोना की वरिष्ठ टीम में सामील किया गया था । वह अब अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले दुनिया का एक फुटबॉल खिलाड़ी बन गए हैं। फोर्ब्स की सूची के अनुसार, मेस्सी ने 2019 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार को पीछे छोड़कर 12.7 बिलियन डॉलर यानी लगभग 958 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ शीर्ष पर रखा गया है । पांच बार के फीफा श्रेष्ठ  खिलाड़ी जितने बाला, अर्जेंटीना के इस मोहान खिलाड़ी बार्षिक 9.2 करोड़ डलार ( 694 करोड़ रुपये ) बेतन आकर से पाते हैं, जबकि अन्य क्षेत्रों में से बार्षिक 3.5 करोड़ डलार या 264 कोरड रुपये कमाए हैं।

  •  क्रिस्टियानो रोनाल्डो [जुवेंटस]: 422 करोड़ रुपये कमाते हैं ।क्रिस्ट्टि्यान रोनाल्डो रियल मैड्रिड के साथ न साल के लंबे संबंधों के बाद 2018 से जुवेंटस फुटबॉल टीम के साथ जुड़ा हुआ है।  क्लब में शामिल होने के 24 घंटे के भीतर, जुवेंटस ने रोनाल्डो की पांच लाख बिष हजार जर्सी बेच दी थीं, जिनकी कीमत लगभग 452 करोड़ रुपये थी । इस 35 वर्षीय खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो  कुछ ही समय किलिए सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बन गए थे । जून 2019 में जारी फोर्ब्स की सूची के अनुसार, रोनाल्डो सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं । उन्हने एक साल में 10 करोड़ 90 लाख  डोलार या 822 करोड़ रुपये की कमाई होने का अनुमान है । रोनाल्डो पहले खिलाडी हिसाब से प्रीमियर लीग, ला लीगा और "सीरीज़ ए" जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने और बार्षिक 490 करोड़ रुपये बेतन आकर से कमाते हैं । ये सब को छोड़कर उन्होंने 2018-19 सीज़न में, उन्होंने अन्य क्षेत्रों से 332 करोड़ रुपये कमाए हैं ।

highest-paid athlete footballer in the world,messi salary per month

  • नेमार जूनियर [पेरिस सेंट-जर्मेनी]: 791 करोड़ रुपये कोमाते हैं।
नेमार दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली फुटबॉलरों खिलाड़ी में से एक हे ओर नेमार की नाम आधिक चोर्चा किया जाता हैं । जिसब्जसे, नेमार ने लगातार सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की सूची में ऊपर आते है । ब्राजील के इस सुपर स्टार खिलाड़ी अब पेरिस सेंट-जर्मेनी (पीएसजीजी) के साथ पांच साल सौदे करने के साथ सर्बाधिक मूल्य टैग (अगस्त 2017 में 1,832 करोड़ रुपये) के साथ हस्ताक्षर किए हैं । पिछले साल, इस 28 वर्षीय खिलाड़ी जूनियर नेमार ने आधा बेतन 10 कोरड डोलार के आस पास या लगभग 791 करोड़ रुपये कमाए हैं । उस में से उन्होंने साढ़े 7.5 करोड़ डोलार बा 565 करोड़ रुपये बेतन आकर से कोमाते हैं । जबकि उन्होंने अन्य खेत्रो में से 3 करोड़ डोलर या 226 करोड़ रुपये कमाए हैं । इतना ही नहीं, नेमार को भी लोकप्रिय खिलाड़ियों की सूची में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हिसाब से गिना जाता हैं ओर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सोशल मीडिया बाद दूसरा सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी जूनियर नेमार को माना जाता है।  इसलिए मूल्य के मामले में शीर्ष तीन आय वालों के बीच एक बड़ा अंतर है।

  •  पॉल पोग्बा [मैनचेस्टर यूनाइटेड]: 249 करोड़ रुपये कमाते हैं ।
मैनचेस्टर यूनाइटेड सुपर स्टार खिलाड़ी पॉल पोग्बा जिस समय में 2016 में दूसरी बार किलिए रेड डेविल्स के साथ शामिल हुए उसी समय में इस खिलाड़ियों के बारे में सबसे अधिक चर्चा होने बाला खिलाड़ी में से एक था । 27 साल की उम्र की इस पॉल पोगबा भी सबसे ज्यादा कमाने वालों लिस्ट में से एक है । जून 2019 की सूची के अनुसार, इस मिडफील्डर ने पिछले सीजन में 3.3 करोड़ डॉलर या 249 करोड़ रुपये कमाई के साथ चौथा स्थान हासिल किया । पिछले साल, पॉल पोग्बा ने 2.9 करोड़ डोलर या 219 करोड़ रुपये बेतन आकर से कोमाये हे और अन्य स्रोतों में से 40 लाख डोलर या 30 करोड़ रुपये कमाए हैं ।

  •  एंड्रेस इनिएस्ता [विकेल कोबे]: 245 करोड़ रुपये कमाते हैं ।
हालाँकि एंड्रेस इनिएस्ता भिसेल कोबे के सुपरस्टार खिलाड़ी हे लेकिन अपने फुटबॉलिंग करियर में कभी भी इतने लोकप्रिय नहीं रहे हैं, लेकिन इस 36 वर्षीय फुटबॉल खिलाड़ी सबसे अधिक वेतन पाने वालों की सूची में अपने नाम को पांचवें स्थान पर जोड़ चुके है । एफसी बार्सिलोना के लिए 22 साल खेलने के बाद, वह 2018 में जापान के विसेल कोबे क्लब में शामिल हो गए। फोर्ब्स की सूची के अनुसार, स्पैन का इस खिलाड़ी  ने पिछले सत्र में 3.25 करोड़ डोलर या 245 करोड़ रुपये कमाए थे, जिसमें से उन्होंने बेतन आकर से 3 करोड़ डोलर या 226 करोड़ रुपये कोमाये थे और अन्य स्रोतों से 25 लाख डोलर या 19 करोड़ रुपये कमाए हैं ।

Hi Friends अगर आपको हमारी EXNMEDIA द्वारा लिखी गयी यह
2020 में अभी 5 सबसे अधिक भुगतान फुटबॉल खिलाड़ी(Top 5 Highst paid footballer) आर्टिकल पढ़ना पसंद है तो कृपया शेयर और लाइक करें। आपका धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ